मेष :


मंगल आपके पहले स्थान, यानी लग्न स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको धन लाभ होगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम-संबंधों के मामले में सब कुछ अच्छा रहेगा। साथ ही आपकी संतान को कोर्ट-कचहरी के कार्यों से लाभ मिलेगा। लेकिन यहां आपको एक बात बता दें कि जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल का गोचर जातक को अस्थायी रूप से मांगलिक बना देता है। (29 जनवरी को शुक्र कर रहा है धनु राशि में प्रवेश, इन राशियों के दापत्यं जीवन और आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा प्रभाव)

अतः आपके पहले स्थान पर मंगल का ये गोचर 22 मार्च तक के लिये आपको अस्थायी रूप से मांगलिक बना देगा और अगर आप विवाहित हैं, तो आपको इस बात पर खास ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर हां तो अच्छा है, वरना आपको सतर्क होकर मंगल के इस गोचर के उपाय जरूर करने चाहिए और आपको क्या उपाय करने चाहिए, वो भी बता देते है कि आपको मंदिर में मसूर की दाल दान करनी चाहिए। ऐसा करने से आपको मंगल के अशुभ फलों के प्रभाव से मुक्ति मिलेगी और आपके जीवन में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। (साप्ताहिक राशिफल, 28 जनवरी से 3 फरवरी: इस सप्ताह इस राशि के जातकों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना)


वृष :


मंगल आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से 22 मार्च तक आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। आप इस दौरान अपनी लग्जरी पर भी ध्यान दे सकते हैं। जीवन में सुख बना रहेगा। इस दौरान शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे। आपका स्वास्थ्य भी ठीक बना रहेगा। लेकिन यहां आपको ये भी बता दें कि किसी की जन्मपत्रिका के पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल हो तो जातक अस्थायी रूप से मांगलिक कहलाता है। अतः वृष राशि वालों को मंगल का ये गोचर 22 मार्च तक के लिये अस्थायी रूप से मांगलिक दर्शायेगा।

ऐसे में जो लोग विवाहित हैं, उन्हें इस बात पर खास ध्यान देना चाहिए कि क्या उनके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर ऐसा है तो ठीक है, अन्यथा सतर्क होकर आपको मंगल के इस गोचर के उपाय जरूर करना चाहिए। अतः 22 मार्च तक अस्थायी तौर मांगलिक प्रभाव से बचने के लिये और शुभ फल पाने के लिये  आपको मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर बताशे दान करने चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में सब ठीक रहेगा।

मिथुन :

मंगल आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। आपको आमदनी के नये स्रोत भी मिल सकते हैं। माता-पिता से भी आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। न्याय के लिये आप हमेशा आगे रहेंगे। जो लोग पशुपालन के काम से जुड़े हुए हैं या जो व्यापारी वर्ग के लोग हैं, उन्हें अच्छा लाभ मिल सकता है। अतः 22 मार्च तक लाभ की स्थिति सुनिश्चित करने के लिए  मन्दिर में शहद का दान करें और कुत्ते को रोटी खिलाएं। इससे आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी।

कर्क :

मंगल आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको परिवार में कुछ परेशानी हो सकती है। आपको अपने परिवार का थोड़ा ख्याल रखना चाहिए। संतान पक्ष का लाभ पाने में भी आपको कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। आपको करियर में सफलता पाने के लिये अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके पिता को भी अपने काम पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। इस दौरान आपको अपने घर में सोने के आभूषणों का भी थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। इसके अलावा मंगल के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए 22 मार्च तक चूल्हे पर दूध उबालते समय इस बात का ध्यान रखें कि दूध उबलकर बर्तन से बाहर न गिरे।  इससे आपको परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और आपकी स्थिति बेहतर होगी।


सिंह :

मंगल आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने भाग्य से लाभ पाने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। आपके काम मन मुताबिक पूरे होने में समय लग सकता है। आपका ध्यान धार्मिक चीज़ों से थोड़ा हट सकता है। माता-पिता आपकी किसी बात का बुरा मान सकते हैं। इसके अलावा जीवन में सुख-साधन जुटाने के लिये
आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अत: 22 मार्च तक मंगल के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए बड़े भाई या जो आपके लिये बड़े भाई जैसे हैं, उनका सम्मान करें और उनके कार्यों में हर संभव मदद करें। ऐसा करने से आपको भाग्य से लाभ मिलेगा।

कन्या :

मंगल आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। इस दौरान किसी भी मामले में शत्रु आपसे जीतने में असमर्थ होगा। लेकिन मंगल के इस गोचर में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल के गोचर से जातक अस्थायी रूप से मांगलिक कहलाता है, यानी आपके आठवें स्थान पर मंगल के इस गोचर से आप 22 मार्च तक अस्थायी रूप से मांगलिक कहलायेंगे।

ऐसे में अगर आप विवाहित हैं, तो आपको इस बात पर विशेष ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर जा रहा है। अगर हां तो ठीक है, अन्यथा मंगल के इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए। अतः 22 मार्च तक मंगल के अस्थायी तौर पर मांगलिक प्रभाव से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए किसी जरूरतमंद को खाना खिलाएं। ऐसा करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और आपको मंगल के अशुभ फलों के प्रभाव से भी छुटकारा मिलेगा।


तुला :

मंगल आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। आपको बता दें कि जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल के गोचर से जातक अस्थायी रूप से मांगलिक कहलाता है, यानी आपके सातवें स्थान पर मंगल के इस गोचर से आप 22 मार्च तक  के लिये अस्थायी तौर पर मांगलिक कहलायेंगे। ऐसे में अगर आप विवाहित हैं, तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है।

अगर हां, तो ठीक है, अन्यथा मंगल के इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए। अतः 22 मार्च तक मंगल के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फलों की प्राप्ति के लिए आपको अपनी बुआ या बहन को कुछ मीठा देना चाहिए और उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। ऐसा करने से आपको मंगल के अशुभ फलों से छुटकारा मिलेगा और शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक :

मंगल आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके अंदर भरपूर साहस रहेगा। किसी भी कार्य को करने में आप खुद को सहज महसूस करेंगे। आपको व्यापार से लाभ मिलेगा। अगर आपकी लेखन में रुचि है, तो इस दौरान आपकी लेखन क्षमता मजबूत होगी। संतान की दृष्टि से सब कुछ अच्छा रहेगा। अतः 22 मार्च तक मंगल के शुभ फल बनाये रखने के लिए आपको किसी कन्या को कुछ गिफ्ट देना चाहिए। अगर आपकी खुद की कोई कन्या है, तो आप उसे भी कुछ गिफ्ट कर सकते हैं। इससे आपका हर काम पूरा होगा।

धनु :

मंगल आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आप विद्या के क्षेत्र में आगे रहेंगे। किसी भी तरह की परीक्षाओं में आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपके ऊपर गुरु का हाथ बना रहेगा। संतान से भी आपको हर तरह का लाभ मिलेगा। आपका विवेक बना रहेगा। साथ ही लवमेट के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। अतः 22 मार्च तक जीवन में मंगल के शुभ फल बनाये रखने के लिए आपको रात को सोते समय अपने सिरहाने पर पानी रखकर सोना चाहिए और अगले दिन उसपानी को किसी पेड़-पौधे की जड़ में डाल देना चाहिए। ऐसा करने से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

मकर :

मंगल आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने काम में माता से उम्मीद के अनुसार मदद नहीं मिल पायेगी। साथ ही भूमि- भवन और वाहन का सुख मिलने में आपको थोड़ी परेशानी आ सकती है। इसके अलावा आपको यहां एक जरूरी बात और बता दें कि जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल का गोचर जातक को अस्थायी रूप से मांगलिक बनाता है। अतः आपके चौथे स्थान पर मंगल का ये गोचर आपको 22 मार्च तक के लिये अस्थायी रूप से मांगलिक का प्रभाव देगा|

ऐसे में अगर आप शादी-शुदा हैं, तो आपको इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि क्या आपके जीवनसाथी की कुंडली में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर हां तो ठीक है, अन्यथा सतर्क होकर आपको मंगल के इस गोचर के उपाय जरूर करने चाहिए। अतः मंगल के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए आपको बरगद के पेड़ में दूध डालना चाहिए और दूध चढ़ाने के बाद जो मिट्टी गिली हो, उससे मस्तक पर तिलक लगाना चाहिए। इससे आपकी स्थिति अच्छी रहेगी।

कुंभ :

मंगल आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा। वो आपके कार्यों में आपकी मदद करेंगे। साथ ही आपकी बातों से दूसरे लोग प्रभावित होंगे। आपके काम समय पर पूरे होंगे। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा। अतः मंगल के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए आपको अपने बड़े भाई को कुछ गिफ्ट करना चाहिए। इससे आपके साथ सब अच्छा ही अच्छा होगा।

मीन :

मंगल आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपनी मेहनत के बल पर आर्थिक लाभ जरूर मिलेगा। आपको पैसे कमाने के कुछ नये मौके भी मिल सकते हैं। ससुराल पक्ष के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपको अन्न की कमी नहीं होगी। परिवार के सदस्यों के साथ आपका अच्छा तालमेल रहेगा। खासकर कि बड़े भाईयों से आपके संबंधों में मिठास आयेगी। अतः मंगल के शुभ फल पाने के लिए आपको धार्मिक कार्यों में अपना सहयोग देते रहना चाहिए। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

0 Comments