आज शाम 06 बजकर 40 मिनट तक वृश्चिक राशि में रहेंगे और जैसा कि आप जानते हैं चंद्रमा मन का कारक है। अतः चंद्रमा के वृश्चिक राशि में रहने से विभिन्न राशि वाले लोगों के मन और साथ ही मस्तिष्क पर क्या असर होगा और उसके लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए।

मेष :

चंद्रमा आपके आठवें स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपकीआयु और आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव डालेगा। चंद्रमा के इस गोचर से आपकी आयु में बढ़ोतरी होगी। साथ ही सेहत के मामले में भी आप फिट रहेंगे। बशर्ते कि आप खान-पान के मामले में लापरवाही ना बरतें और रूटीन एक्सरसाइज करते रहें। अतः अपनी सेहत को फिट रखने के लिये और अपनी आयु में बढ़ोतरी के लिए अपने बड़े-बुजुर्गों से आशीर्वाद के रूप में चंद्रमा की कोई वस्तु प्राप्त करें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। (29 जनवरी को शुक्र कर रहा है धनु राशि में प्रवेश, इन राशियों के दापत्यं जीवन और आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा प्रभाव)


वृष :

चंद्रमा आपके सातवें स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपकेवैवाहिक जीवन पर और पड़ोसियों के साथ आपके संबंध पर असर डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपका वैवाहिक जीवन बिना किसी बाधा के आगे बढ़ता रहेगा। आपके जीवन में सुख ही सुख होगा। इसके अलावा पड़ोसियों के साथ भी आपका व्यवहार अच्छा बना रहेगा। अतःअपने वैवाहिक जीवन में सुगमता बनाये रखने के लिये, साथ ही पड़ोसियों के साथ अपने संबंध बेहतर रखने के लिए मन्दिर में पानी से भरा बर्तन दान करें। इससे आपके जीवन में सब अच्छा ही अच्छा होगा। आस-पास के लोगों के साथ आपके संबंध भी अच्छे बने रहेंगे। (राशिफल 30 जनवरी 2019: अनुराधा नक्षत्र के साथ बन रहे है 2 सिद्ध योग, इन राशियों की महिलाओं को मिलेगा विशेष लाभ)


मिथुन :

चंद्रमा आपके छठे स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर मित्रों से आपके संबंध पर असर डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से मित्रों के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे। वो आपकी हर जरूरत में आपका साथ देने के लिये तैयार रहेंगे, लेकिन आपको भी उनकी मदद के लिये हमेशा तैयार रहना चाहिए। अतः मित्रों के साथ दोस्ती की बेहतरी को बनाये रखने के लिए आपको मन्दिर में दूध का दान करना चाहिए। इससे आपकी दोस्ती बनी रहेगी।


कर्क :

चंद्रमा आपके पांचवें स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपकी संतान और गुरु के साथ संबंधों पर प्रभाव डालता है। साथ ही आपके विवेक, विद्या और रोमांस पर भी प्रभाव डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से संतान और गुरु के साथ आपका कुछ मन-मुटाव हो सकता है। आप विद्या के मामले में अपने विवेक का बेहतर उपयोग नहीं कर पायेंगे। साथ ही रोमांस के मामले में भी स्थिति कुछ ठीक-ठाक ही रहेगी। अतः संतान, गुरु, विद्या, विवेक और रोमांस के मामले में स्थिति को बेहतर करने के लिए कल शाम 06 बजकर 40 मिनट तक कोई भी जरूरी काम करने से पहले संभव हो तो कुछ मीठा भोजन करें। अन्यथा थोड़ा-सा पानी पीकर काम शुरू करें। इससे आपके काम बेहतर ढंग से पूरे होंगे।


सिंह :

चंद्रमा आपके चौथे स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपकी माता, भूमि, भवन और वाहन पर असर डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपको अपने कार्यों में माता से पूरी तरह सहयोग नहीं मिल पायेगा। इसके अलावा भूमि, भवन और वाहन के मामले में भी स्थिति कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी। अतः माता के साथ ही भूमि, भवन और वाहन का लाभ पाने के लिए किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत से पहले पानी या दूध से भरा एक मिट्टी का घड़ा रखें और कार्य पूर्ण होने पर उस घड़े को मन्दिर में दान कर दें। इससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी।


कन्या :

चंद्रमा आपके तीसरे स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर भाई- बहनों के साथ आपके संबंधों पर असर डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से भाई-बहनों के साथआपके संबंध बहुत ही अच्छे रहेंगे। आपके विचार एक-दूसरे से मेल खायेंगे और आप अपनी कोईभी बात बे हिचक उनसे शेयर कर पायेंगे। अतः भाई-बहनों के साथ अपने संबंधों को आगे भी अच्छा बनाये रखने के लिए अपने पास एक चांदी की गोली रखें। इससे भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे।


तुला :

चंद्रमा आपके दूसरे स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर मुख्य रूप से आपकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। आप कमाई के नये साधनों का उतने अच्छे से प्रयोग नहीं कर पायेंगे। अतः अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाये रखने के लिये और कमाई के नये साधनों का फायदा उठाने के लिये  आपको अपने परिवार की बुजुर्ग महिला का आशीर्वाद लेना चाहिए। अगर आपके परिवार में कोई बुजुर्ग महिला न हो, तो आस-पास मोहल्ले में किसी बुजुर्ग महिला का आशीर्वाद जरूर लें।  इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आप कमाई के नये साधनों का फायदा उठाने में सफल रहेंगे।


वृश्चिक :

चंद्रमा आपके पहले स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपके शरीर पर, आपके प्रेम-संबंधों पर और आपके मान-सम्मान पर असर डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपका शरीर स्वस्थ रहेगा, विशेषतौर पर आपका मस्तिष्क अच्छा रहेगा। आपकी स्मरण शक्ति भी अच्छी होगी। आपको हर जगह मान-सम्मान मिलेगा। इसके अलावा आपके प्रेम-संबंधों में भी मजबूती आयेगी। अतः अपने शरीर को स्वस्थ बनाये रखने के लिये, उचित मान-सम्मान पाने के लिये और प्रेम-संबंधों की मजबूती को बरकरार रखने के लिए बरगद के पेड़ में जल चढ़ाएं। साथ ही माता के पैर छूकर आशीर्वाद लें। ऐसा करने से आपके साथ बहुत-सी चीज़ें ठीक रहेगी। आपका शरीर स्वस्थ रहेगा। आपको मान-सम्मान मिलेगा और आपके प्रेम-संबंधों में भी प्यार बना रहेगा।


धनु :

चंद्रमा आपके बारहवें स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपके शैय्या सुख और व्यय पर प्रभाव डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपको शैय्या सुख का लाभ मिलेगा। इस दौरान आप अपनी लाइफ स्टाइल को बेहतर बनाने के लिये और कुछ विदेश यात्राओं के लिये पैसा खर्च कर सकते हैं। अतः जीवन में शैय्या सुख का लाभ पाने के लिये - अपनी माता या मौसी को तौलिया गिफ्ट करें। इससे आपका जीवन स्तर बेहतर रहेगा और आपको शैय्या सुख का लाभ मिलेगा।


मकर :

चंद्रमा आपके ग्यारहवें स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपकी आमदनी और इच्छाओं पर असर डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपकी आमदनी जैसी है, वैसी ही रहेगी। उसमें ज्यादा मेहनत से भी अधिक फल नहीं मिल पायेंगे। साथ ही आपकी कोई इच्छा पूरी होने में समय लग सकता है। अतः अगर आप अपनी आमदनी में बढ़ोतरी करना चाहते हैं या अपनी कोई इच्छा कम समय में पूरा करना चाहते हैं, तो आपको  11 बच्चों को खोए से बने पेड़े का दान करना चाहिए। इससे आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने के चांस बढ़ सकते हैं। साथ ही आपकी कोई इच्छा तय समय में पूरी हो सकती है।


कुंभ :

चंद्रमा आपके दसवें स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपके करियर और आपके पिता की तरक्की पर प्रभाव डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपको करियर में खूब लाभ मिलेगा। किसी नई दिशा में करियर शुरू करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं। साथ ही पिता के काम की भी तरक्की सुनिश्चित होगी। अतः अपने करियर में लाभ पाने के लिये और पिता की तरक्की सुनिश्चित करने के लिए मन्दिर में चावल का दान करें। इससे आपको करियर में लाभ मिलेगा। साथ ही आपके पिता की भी तरक्की सुनिश्चित होगी।


मीन :

चंद्रमा आपके नवें स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपके भाग्य पर असर डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपको अपने भाग्य का साथ मिलेगा। आपकी बौद्धिक क्षमता इस दौरान काफी अच्छी रहेगी। आप किसी तीर्थ यात्रा के लिये भी जा सकते हैं।अतः चंद्रमा के शुभ फल पाने के लिये आपको -अपने घर में चांदी का चंद्रमा स्थापित करना चाहिए। इससे आपको अपने कार्यों में भाग्यका साथ मिलता रहेगा।

0 Comments