मेष:

आप में से कुछ लोग दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। रोमांटिक स्तर पर आपका प्रयास सफल रहेगा। फिजूलखर्ची पर रोक लगाना समय की जरूरत हो सकती है। नौकरी पेशा के क्षेत्रों में इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको बढ़त बनी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का पहला अनुकूल बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पूरी क्षमताओं के साथ करते रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपको और अधिकार व सुविधाएं प्रदान किए जाने की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ अनुकूल व प्रभावी निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। आमदनी की दृष्टिकोण से इस सप्ताह का दूसरा भाग अनुकूल रहेगा। व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में आपको अच्छा लाभ रहेगा। निजी संबंधों में अनुकूलता की स्थिति रहेगी। यद

वृष:

आपसे नाराज दोस्त या रिश्तेदार अचानक आकर आपका समय बर्बाद कर सकते हैं। अपने प्रदर्शन से बॉस को खुश करने की उम्मीद है, इसका फायदा मिलने के संकेत हैं। जिसे आपने उधार दिया था, वह जल्दी लौटाने के मूड में नजर नहीं आ रहा। आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप अपने भाई के साथ समांजस्य बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे घर परिवार में खुशी की स्थिति रहेगी। आप अपने कामों को और तेज करने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। आप किसी महत्वपूर्ण निर्णय के दौरान जल्दीबाजी नहीं करेंगे। तो स्थितियां अनुकूल रहेंगी। आपकी सेहत सुखद व सुन्दर बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और विश्वास के साथ करने में लगे रहेंगे।

मिथुन:

अपनी ऊर्जा बढ़ाने के लिए हेल्दी लाइफ स्टाइल अपनाए जाने की उम्मीद है। तन्हा लोगों को किसी का साथ मिल जाने के संकेत हैं। किसी को लेकर आपकी शंका सच साबित होने वाली है। आप अपने कारोबार को और विस्तार देने के लिए किसी भूमि का निरीक्षण करने के लिए जाएंगे। आप उसकी उपयोगिता को चिन्हित करने में लगे रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने कामों को और तेजी से करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस बढ़ती हुई आपा-धापी से सेहत में परेशानी की स्थिति को देखेंगे जिसके निदान हेतु आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ सकता है। आप जरूरत कि कुछ वस्तुओ को क्रय करेगे।

कर्क:

कई परेशानियों के बीच भी आप मानसिक शांति तलाशने में सफल रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में परिवार के किसी सदस्य का साथ मिलने की उम्मीद है। आप अपने भौतिक सुख के साधनों को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको आने वाले समय मे संसाधनों की कमी से परेशानी न रहेगी। आजीविका के क्षेत्रों में प्रगति के स्तर को और बढ़ाने के लिए आप अपने कामों की समीक्षा में लगे रहेंगे। आप हुई भूल को सुधारने तथा कुछ सेवाओं को और विस्तार देने के लिए तैयार रहेंगे। आप अपने नौकरी के क्षेत्रों में प्रसन्न रहेंगे। यदि आप अल्पकालिक सेवाएं दे रहे हैं।

सिंह:

किसी से मदद मिलने की अपेक्षा रख सकते हैं। आमदनी में कमी आने के संकेत हैं। कुछ वैकल्पिक रास्ते पर विचार किए जाने की संभावना है। जिससे आपको लाभ रहेगा। हालांकि आप कुछ अपने उत्पादों को दूर-दराज के क्षेत्रों में बेचने के लिए उन्हें इस सप्ताह प्रदर्शित करेंगे। हालांकि आपको इसके लिए किसी विज्ञापन व प्रचार हेतु सोचना पड़ेगा। जिससे आप बाजार के बड़े हिस्से में काबिज रहेंगे। आपको अपनी दिनचर्या के प्रति अधिक ध्यान देने की जरूरत रहेगी। हालांकि प्रेम संबंधों में तनाव से युक्त रहेंगे।

कन्या:

आप अंतिम समय में की जाने वाली गलती से बचने के लिए अपना मानसिक नियंत्रण बनाए रख सकते हैं। आप में से कुछ लोग घर में शांति और आनंद का अनुभव लेते रहेंगे। कार्यस्थल पर सीनियर आपके काम को आसान बना सकते हैं। संसाधनों का बुद्धिमत्ता पूर्ण प्रयोग तथा विभिन्न कार्यो का सही समय में संचालन करने से आप उत्साहित रहेंगे। आप अपने खान-पान को और अच्छा बनाने तथा उपयुक्त सुविधाओं को जोड़ने के लिए तैयार रहेंगे। यदि आप अध्ययन व प्रतियोगी क्षेत्रों से जुडे़ हैं, तो आप अच्छी क्षमताओं से युक्त रहेंगे। आप संबंधित क्षेत्रों में अच्छे प्रदर्शन से लाभान्वित रहेंगे। 

तुला:

जिस बात पर आपको पूरा विश्वास है, उसके लिए आप अपने परिवार वालों को राजी कर सकते हैं। अपेक्षित पेमेंट जल्द मिल जाने के संकेत हैं। एक तरफ आप अपने कारोबार को विस्तार देने में सफल रहेंगे। वहीं कुछ नियुक्यिों को अंतिम रूप देने में दिलचस्पी रहेगी। जिससे समय से उत्पादन व विक्रय लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सकेगा। आप अपने कामों की गुणवत्ता से जाने व पहचाने जाएंगे। लोगों के साथ आपका विश्वास जमा हुआ रहेगा। नौकरी के क्षेत्रों में आपको इस सप्ताह पदोन्नति प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। जिसे आप कुछ और उत्साहित रहेंगे। आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। अध्ययन के क्षेत्रों में आपका मन लगा रहेगा। आप अपने तकनीक ज्ञान को और अच्छा करेंगे। आप देखेंगे कि पुत्र/पुत्री आपकी बातों को मानते रहेंगे। वह सुनहरे भविष्य की राह पर रहेंगे। 

वृश्चिक:

किसी का दिल जीतने में सफल रहेंगे। आर्थिक स्तर पर बुलंदी आने के संकेत हैं। पेशेवर स्तर पर उच्च पदस्थ लोगों को आपसे उम्मीदें बढ़ने की संभावना है। आपके बल व पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप कुछ और बाहरी कामों को पूरा करेंगे। किसी इष्ट मित्र व रिश्तेदार के साथ आप देव दर्शन व पूजन हेतु जाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपको इस दौरान सेहत में सांस व रक्त विकारों से परेशान रहेगी। जिससे आपको यथा सम्भव उपचार लेने की जरूरत रहेगी। आप अपने रूके हुए कामों को करने में और तत्पर रहेंगे। घर व कार्यालय में आपके आस-पास अच्छा व शुभ माहौल बना रहेंगे। आप नौकरी पेशा के क्षेत्रों में पहले से अधिक वृद्धि अर्जित करेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपकी आमदनी और अच्छी रहेगी।

धनु:

काम में नए लोग जल्द ही गति हासिल कर सकते हैं। वित्तीय स्तर पर कुछ परेशानी आने की संभावना है। आप अपने किसी दोस्त को कठिन समस्या से निकालने में मददगार हो सकते हैं। आपकी रणनीति उत्पादों को बाजार में उतारने की रहेगी। आप एक बडे़ बाजार के हिस्से को हथियाने में लगे रहेंगे। हालांकि आपको स्थान के चुनाव व अन्य सुविधाओं हेतु अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। आप अपने उच्च शिक्षा के क्षेत्रों मे महारथ हासिल करेंगे। आप आए हुए अवसरों को पूरी तरह प्रयोग में  लेने मे लगे रहेंगे। आप घर परिवार के साथ घुले मिले रहेंगे। जिससे आप क्षमताओं के साथ कामों को करने मे लगे रहेंगे।

मकर:

कोई पारिवारिक मित्र आपके सामने ऐसा प्रस्ताव रखने वाले हैं जिसे आप चाहकर भी इंकार नहीं कर पाएंगे। काम पर ध्यान बनाए रखने में दिक्कत होने की संभावना है। आपके अंदर काम करने वाला इंसान आपकी मदद के बिना भी काम में उत्साह दिखा सकता है। किसी समान हित धारकों के साथ कुछ जरूरी बातों पर चर्चाएं और तेज रहेगी। आप व्यवसाय को और अच्छा बनाने के बिन्दुओं को चिन्हित करने में लगे रहेंगे। जिससे आप कुछ मानसिक व शारीरिक पड़ाओं से परेशान रहेंगे। आप और भाग्यशाली रहेगी। जिससे आपके राजनीति व समाज के कामों में ख्याति प्राप्ति रहेगी। 

कुंभ:

किसी परियोजना को पाने के लिए ज्यादा मेहनत करना पड़ सकती है इसलिए होशियारी से काम ले सकते हैं। घर-परिवार का कोई नौजवान आपकी भावना का सम्मान कर सकता है। आप देखेंगे समय व धन इस दिशा में तेजी से बहता जा रहा है। जिसे नियंत्रित करने की जरूरत रहेगी। हालांकि आप अपने स्तर पर इसे प्रबंधन से संबंधित प्रणालियों की भूल का परिणाम मानेगे। जिसे आप अपने कारोबार के प्रचलन में पूरी तत्परता से लगेंगे जिससे आने वाले समय में लाभ की स्थिति और अच्छी रहेगी। इस दौरान आप अपने उत्पादों व पदार्थों के संबंधित मूल्य श्रृंखला को व्यवस्थित करने में लगे रहेंगे। आपको किसी यात्रा व विवाद के निपटारे हेतु खुद ही अपना हस्ताक्षेप बढ़ाना पडे़गा। धन निवेश में लाभ रहेगा। 

मीन:

परिवार का नौजवान आपके लिए वक्त निकाल सकता है, उसके साथ अच्छा समय बिताने की अपेक्षा रख सकते हैं। सेहत के प्रति सचेत रहकर अच्छे स्वास्थ्य का लाभ लेंगे। आप कार्यो के निष्पादन हेतु अधिक तत्पर रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक तत्पर रहेंगे। यदि आप पढ़ने-लिखने वाले छात्र हैं, तो आपके पास एक से बढ़कर एक अवसर रहेंगे। किन्तु यह आपके विवेक पर है आप उन्हें किस प्रकार प्रयोग करते हैं। यदि आप दाम्पत्य सूत्रों से जुड़े हैं, तो आपको संतान सुखानुभूति की स्थिति रहेगी। किन्तु इस दौरान आपकी सेहत में गुप्तांगो की पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस आप किसी संस्था के साथ परस्पर लाभ हेतु वर्ताओं को तेज करेंगे। 

0 Comments